Tuesday, March 26, 2019

http://www.hindi.ind.in/yoni.html

बेडोल पुरुष विकल्प के तौर पर अन्य स्त्री के साथ समीकरण बैठा लेते हैं और गृहस्थी जीवन मे सुख,शांति,आनंद का अभाव पसरने लगता है। समय रहते योनि प्रसारण और ढीलेपन को नियंत्रित कर नव योवना के समान योनि के आकार प्रकार को पुन: स्थापित करने के लिये स्त्रियों को निम्न उपायों का सहारा लेना लाभदायक रहेगा। पेशाब करते समय स्त्री कुछ समय के लिये पेशाब को रोके फ़िर चालू करे ऐसा एक बार के पेशाब के दौरान ३-४ बार करने से योनि की पेशियां सुद्रड बनती हैं। वज्रासन की स्थिति में बैठकर शंखचालिनी मुद्रा और मूल बंध लगाने का अभ्यास नियमित करने से योनि संकोच होता है। सभी नुस्खे अनुभूत और पूरी तरह कारगर हैं।हां, ये नुस्खे सभी एक साथ नहीं बल्कि सुविधानुसार एक-एक नुस्खा इस्तेमाल करना चाहिये।
यह महत्वपूर्ण है कि आकार में योनि रखना. योनि आकर के फ़ैल जाने से उनको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है कभी कभी, महिलाओं को रोक उनकी विकृत योनि आपके यौन जीवन बहुत अधिक असहज लगने लगता है . योनि क्रीम का प्रयोग करें उत्तेजना योनि ओर्गास्म्स और योनि होंठ का सटीक आकार बढ़ा सकते हैं
ढीली योनि के संकेत
कुछ कठिनाई हो सकती है यह पता लग पाने में कि आपकी योनि ढीली हैl क्योंकि वहाँ एक मानक जकड़न या आकार के रूप में कोई चीज नहीं है. यदि आप के साथी की यह शिकायत है कि आपकी योनि ढीली है , लेकिन हो सकता है की आपकी राय साथी के समान राय नहीं हो. लेकिन यहाँ कुछ संकेत दिए गए हैं जिससे यह पता लगाया जा सकता है की आपकी योनि ढीली है :
  • आप अपनी योनि में बड़ी वस्तु के डालने पर ही उत्तेजना महसूस करते हैं.
  • आपको तर्जनी से योनी को उत्साहित कर पाने में कठिनाई हो रही है.
  • आपकी योनि पूरी तरह से बंद नहीं होना .
  • आप बिना कोई प्रतिरोध के साथ अपनी योनि में तीन या अधिक अंगुलियों डाल सकते हैं.
  • आपको साथी के साथ सम्भोग करते समय योनी में किसी भी प्रकार की उत्तेजना न आना
  • आपके साथी को सम्भोग करते समय योनी ढीली महसूस होना
  • योनि होंठ बाहर उभर गए हैं और यह दुसरे होठों की तरह लग रहे है.

क्या कभी आपके पुरुष साथी ने कहा है कि आपकी योनि ढीली हो रही है?
आम तौर पर योनि उम्र और बच्चे के जन्म की वजह से ढीली होती है
क्या इन अप्रिय स्थिति ने आपको शर्मिंदा किया है?



No comments:

Post a Comment